Small Business Idea: सिर्फ 5,000 रुपये में शुरू करें यह सुपरहिट बिजनेस, हर महीने 80,000 रुपये तक कमाएं.

Small Business Idea: अगर आप घर बैठे कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आज हम आपको एक बेहतर आइडिया दे रहे हैं। यह एक ऐसा बिजनेस है, जिसकी दिनों दिन डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है। हम बात कर रहे हैं नारियल पानी के बिजनेस की। इस बिजनेस के लिए आपको एक छोटी सी दुकान की जरूरत पड़ेगी। नारियल पानी हमारे शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसमें विटामिन बी, जिंक, सेलेनियम, आयोडीन और सल्फर भरपूर मात्रा में होता है। किसी भी तरह की बीमारी में आमतौर पर डॉक्टर्स नारियल पानी पीने की सलाह देते हैं।

कई लोगों को परेशानी रहती है कि इतना बड़ा नारियल पानी हाथ में लेकर नहीं पी सकते हैं। लिहाजा आप इस नारियल पानी को निकालकर एक पेपर कप में पैक कर सकते हैं। आप कोई बढ़िया डिजाइन वाला ग्लास भी रख सकते हैं।

Small Business Idea लागत:

इस काम में विशेष लागत की जरूरत नहीं पड़ती है। खास तौर से नारियल खरीदने में ही पैसे खर्च होते हैं। अगर आप कोई दुकान खोलना चाहते हैं, तो किराया आपके स्थानीय रेट अनुसार लगेगा। एक औसत अनुमान लगाया जाए, तो आप 5,000 रुपये लगाकर नारियल पानी का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। नारियल पानी इंस्टेंट एनर्जी देता है। इतना ही नहीं शरीर में जल की मात्रा को पूरा भी कर देता है। अतः ऐसे में लोग घूमने फिरने एवं किसी बीमारी से पीड़ित होने पर नारियल पानी उपयेगस ग्रसित होने के दौरान नारियल पानी का उपयोग ज्यादा से ज्यादा करते हैं।

Small Business Idea बैठने की जगह:

अगर संभव हो तो लोगों के बैठने के लिए जगह की व्यवस्था करें। कुछ कुर्सियों का इंतजाम करें। पंखें या कूलर जैसी व्यवस्था हो जाए तो और बेहतर होगा। इसका सबसे बड़ा फायदा तो यही होगा कि लोग अधिक समय तक आपकी दुकान पर रुकेंगे। बिजनेस का एक साइकोलॉजिकल फंडा है कि भीड़ को देखकर भीड़ आती है।

साफ सफाई और पूरी प्रोसेसिंग आप किसी फाइव स्टार होटल से कम न रखें। ऐसे में सड़क के किनारे 50-60 रुपये में मिलने वाला नारियल पानी, लोग आपके यहां से 110 रु में खरीदना पसंद करेंगे। बिलकुल वैसे ही जैसे 30 रु की कॉफी CCD में 150 रुपये की खरीदी जाती है। अंतर सिर्फ साफ सफाई, सर्विस देने का तरीका और क्रॉकरी का होता है। एक अनुमान के मुताबिक, आप 70,000-80,000 रुपये आसानी से कमा सकते हैं।