NEET UG 2022 Exam City: क्या स्‍थगित होगी नीट परीक्षा ? नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जारी किया बड़ा अपडेट.

NEET UG 2022 Exam City: देशभर के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा स्नातक यानी NEET UG 2022 इस साल 17 जुलाई को आयोजित होने वाली है। मिली जानकारी के अनुसार नीट यूजी 2022 में कुल 11 लाख से अधिक उम्मीदवार उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। बीते 20 मई को परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त कर दिया था। जिसके बाद 27 मई तक परीक्षा फॉर्म में सुधार का मौका था। अब लाखों की संख्या में छात्र परीक्षा की तैयारी में लगे हैं एवं एडमिट कार्ड आने का इंतजार कर रहे हैं। एक्सपर्ट्स की माने तो जलाई के पहले सप्ताह में परीक्षा का एडमिट कार्ड भी जारी हो जाएगा। फिलहाल नीट परीक्षा का नीट 2022 एग्जाम किस शहर में होगा।

 

NEET UG 2022 Exam City: एनईईटी 2022 एगजाम सिटी स्लिप आज 29 जून, 2022 को राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए द्वारा ऑनलाइन जारी की गई है. इस आवंटन के साथ, NEET UG 2022 एडमिट कार्ड भी बहुत जल्द जारी होने की उम्मीद है. उम्मीदवार अब अपनी नीट एग्जाम सिटी की स्लिप आधिकारिक वेबसाइट नीट.nta.nic.in से ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं. इसके लिए डायरेक्ट लिंक और दूसरी डिटेल्स नीचे दी गई हैं.

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट, NEET 2022 के एडमिट कार्ड अब जल्द ही जारी होने की उम्मीद है. ग्रेजुएट मेडिकल और डेंटिस्‍ट कोर्सेज़ के लिए परीक्षा 17 जुलाई, 2022 को आयोजित की जाएगी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, NTA की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. इसके अलावा, NEET 2022 एग्‍जाम सिटी इंटिमेशन स्लिप इसी सप्ताह जारी होने की उम्‍मीद है.

इस बीच NEET 2022 परीक्षा स्थगित करने की बढ़ती मांग को लेकर शिक्षामंत्री ने कहा है कि परीक्षा स्थगित नहीं की जाएगी. परीक्षा निर्धारित शेड्यूल के अनुसार 17 जुलाई, 2022 को आयोजित की जाएगी. NTA उसी एकेडमिक कैलेंडर को बहाल करना चाहता है जो कोरोना महामारी के कारण बाधित हो गया था. पिछले दो वर्षों में, विस्तारित लॉकडाउन और स्कूल बंद होने के कारण शैक्षणिक कैलेंडर को नुकसान हुआ है. प्रवेश परीक्षाओं में और देरी से एकेडमिक ईयर में और देरी होगी जिससे पढ़ाई पर असर पड़ सकता है.

NEET 2022 शेड्यूल के अनुसार, अब यह उम्मीद की जा रही है कि एग्‍जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप इसी सप्ताह जारी कर दी जाएगी. हालांकि, अभी एडमिट कार्ड की डेट के विषय में कोई घोषणा नहीं की गई है. संभव है कि एडमिट कार्ड 10 जुलाई तक जारी किए जा सकते हैं. जिन उम्‍मीदवारों ने परीक्षा में शामिल होने के लिए अप्‍लाई किया है वे अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर की मदद से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.

 

NEET UG 2022 Exam City:: How to Download Exam City Slips

  • उम्मीदवारों को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट – neet.nta.nic.in पर जाना होगा.
  • होमपेज पर आ रहे ‘Advance Intimation of Examination City for NEET UG 2022’ के लिंक पर क्लिक करें.
  • अब एक नया पेज खुलेगा जहां आप अपना एप्लिकेशन नंबर और पूछे गए अन्य डिटेल्स दर्ज करके सबमिट कर दें.
  • अब आपकी नीट यूजी एग्जाम सिटी स्लिप आपकी स्क्रीन पर होगी.
  • अब आप इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं और इसे अपने कंप्यूटर में सेव भी कर सकते हैं.
  • एग्जाम सिटी चेक करने का डायरेक्ट लिंक https://examinationservices.nic.in/neet2022/DownloadAdmitCard/frmAuthforCity.aspx है.
  • NEET एडमिट कार्ड के इंतजार और इन एग्जाम सिटी अलॉटमेंट स्लिप के जारी होने के साथ-साथ, NEET 2022 को स्थगित करने की मांगों ने भी सोशल मीडिया पर रफ्तार पकड़ ली है. जबकि परीक्षा में देरी होने पर कोई अपडेट नहीं है, इन एग्जाम सिटी की स्लिप को जारी करके, NTA ने संकेत दिया है कि 17 जुलाई, 2022 परीक्षा के लिए NEET UG 2022 एडमिट कार्ड जल्द ही कभी भी जारी किए जाएंगे.

Leave a Reply