Delhi Free Electricity: अब मिलेगी फ्री बिजली, इलेक्ट्रिसिटी बिल आएगा जीरो, फ्री बिजली के लिए सबको भरना होगा फॉर्म.

Delhi Free Electricity: बिजली बिल में सब्सिडी जारी रखने के लिए दिल्ली सरकार ने नई योजना लॉन्च की है. इसके तहत 1 अक्टूबर से बिजली सब्सिडी पाने के लिए एक मिस्ड कॉल देनी होगी.

Delhi Free Electricity: दिल्ली सरकार जल्द ही एक फोन नंबर जारी करेगी, जिससे शहरवासियों को यह विकल्प चुनने में सुविधा होगी कि वे एक अक्टूबर से मुफ्त बिजली योजना का लाभ लेना चाहते हैं या नहीं. इसको लेकर दिल्ली के ऊर्जा मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार संभालने वाले उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बिजली विभाग, डिस्कॉम और अन्य संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की.

Delhi Free Electricity 1 अक्टूबर से कर सकते हैं अप्लाई :

देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्लीवासियों को बड़ी खुशखबरी है. उन्होंने बताया है कि अब उन्ही लोगों को बिजली पर सब्सिडी मिलेगी जो लोग इसके लिए आवेदन करेंगे. आप 1 अक्टूबर से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. आपको सब्सिडी का फायदा लेने के लिए एक फॉर्म फिल करना होगा.

Delhi Free Electricity मिस्ड कॉल देकर कराएं फ्री बिजली के लिए रजिस्ट्रेशन :

बता दें आप घर बैठे-बैठे सब्सिडी का फॉर्म फिल कर सकते हैं. इसके लिए आपको इस नंबर 7011311111 पर मिस कॉल देना होगा. इसके अलावा आप वॉट्सऐप पर Hi लिखकर भी मैसेज कर सकते हैं.

Delhi Free Electricity वॉट्सऐप पर आएगा मैसेज :

इसके बाद में आपके पास एक मैसेज आएगा, जिसमें लिखा होगा… Welcome to Delhi Government Power Subsidy portal. To avail Delhi power subsidy, please proceed. अब आपको अपनी भाषा सलेक्ट करनी होगी. फिर आगे आपसे CA नंबर मांगा जाएगा. उसको एंटर करने के बाद अपनी सभी डिटेल्स को कंफर्म करें. इसके बाद में आपका रजिस्ट्रेशन सब्सिडी के लिए हो जाएगा.

Delhi Free Electricity बिजली बिल के साथ मिलेगा फॉर्म :

बिजली के बिल के साथ एक फॉर्म मिलेगा. ये फॉर्म आप अपने निजी स्थान के पास जो बिजली के बिल का केंद्र हैं, वहां जमा करा सकते हैं. इसके बाद आपको 1 अक्टूबर के बाद की सब्सिडी जारी हो जाएगी. आपके फिजिकली और इलेक्ट्रॉनिक तरीके से फॉर्म जमा करने पर 3 दिन के अंदर कन्फर्मेशन आ जाएगा.