Railway Employees Bonus 2022: रेलवे कर्मचारियों को इस दिन मिलेगा बोनस, पिछले वर्ष की तुलना मे अधिक बोनस.

Railway Employees Bonus 2022: देश भर में रेलवे के 11.56 लाख कर्मचारी कार्यरत हैं जिन्हे हर साल रेलवे बोनस पर करोड़ों रुपये खर्च करती हैं। केंद्रीय कैबिनेट ने बीते साल बुधवार 06 अक्टूबर को रेलवे कर्मचारियों के बोनस की घोषणा कर दी है। प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस (पीएलबी) के तहत बीते साल दशहरा व पूजा के लिए कर्मचारियों को 78 दिन का बोनस मिला था। इसमें 7000 रुपये बेसिक तय किया गया था। जिसके तहत सभी कर्मचारियों को 17,951 रुपये बोनस मिला था। हालांकि अराजपत्रित कर्मचारियों को बोनस का लाभ नहीं दिया था।

इस बार दुर्गा पूजा से पूर्व रेलवे कर्मचारी पिछले वर्ष की तुलना मे अधिक बोनस की मांग करेंगे। रेलवे स्टेशन के अधिन रेलवे कर्मचारी फिलहाल बोनस को लेकर चर्चा शुरु कर दिए हैं। बीते वर्ष रेलवे कर्मचारियों को करीब 17 हजार रूपया बोनस के रूप में मिला था। लेकिन इस बार इस बार कर्मचारी बोनस बढ़ाए जाने की मांग कर रहे हैं। कर्मचारियों का कहना हैकि रेलवे सामान्य दिनों के साथ-साथ मुश्किलो में भी रेलवे के कर्मचारियों ने अपनी मेहनत व लगन से रेलवे को बेहतर काम करके दिया है। जिसे लेकर रेलवे प्रबंधन की ओर से भी अच्छे बोनस का इंतजार है।

Railway Employees Bonus 2022 क्या होता है प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस :

देश भर के सभी जोन में रेलवे ने पूरे एक वित्तीय वर्ष में पैसेंजर ट्रेन और गुड्स ट्रेन के संचालन से कितने राजस्व प्राप्त किए। इसमें प्रति कर्मचारी की उत्पादकता क्या रही। इन सभी के आंकड़े रेलवे बोर्ड केंद्रीय कैबिनेट को भेजती है। जिसके आधार पर रेल कर्मचारियों का बोनस तय किया जाता है। पिछले तीन वर्षो से रेलवे 78 दिनों का ही बोनस दे रही है।