UP Board Result 2022: जारी होने वाला है यूपी बोर्ड का रिजल्ट, इस वेबसाइट पर जारी होंगे नतीजे.

UP Board Result 2022: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम अगले सप्ताह घोषित होने की संभावना है। यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं की परीक्षा के रिजल्ट की घड़ियां जल्द खत्म होने वाली हैं। पहले संभावना जताई जा रही थी कि यूपी बोर्ड के नतीजे 9 जून को जारी हो सकते हैं, लेकिन बोर्ड ने इसका खंडन कर दिया। अब नई तारीख 14 से 16 जून के बीच की सामने आई है।

यूपी बोर्ड ने परीक्षा के लिए पंजीकृत कुल 5192689 छात्र-छात्राओं का परिणाम जारी करने की तैयारी शुरू कर दी है। बोर्ड सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने परिणाम की प्रति देने के लिए मीडिया से नौ जून तक शपथपत्र मांगा है।

 

पूर्व के वर्षों में शपथपत्र देने के एक सप्ताह में परिणाम घोषित कर दिए जाते थे। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले सप्ताह 14 से 16 जून के बीच रिजल्ट जारी हो जाएंगे। हालांकि इस पर बोर्ड का कोई अधिकारी अधिकृत रूप से बोलने के लिए तैयार नहीं है। पिछले साल कोरोना के कारण बोर्ड परीक्षा नहीं हो सकी थी और सभी छात्र-छात्राओं को उनके एकेडमिक रिकॉर्ड के आधार पर पास कर दिया गया था। इस साल 24 मार्च से 12 अप्रैल तक 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं कराई गई थीं।

 

 

Class 10th Result

Link Activate : June Second Week 2022

 

Class 12th Result

Link Activate : June Second Week 2022

 

Leave a Reply