Weather Alert: देश के इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट.

Weather Alert: देशभर के विभिन्न राज्यों में के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी। देश के कई राज्य में लोग इन दिनों मानसून का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कई राज्यों में मौसम विभाग ने बारिश होने की संभावना जताई है। आने वाले दिनों में बिहार से लेकर झारखंड, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल में गरज और तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

 

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने देश के कई हिस्सों में बारिश को लेकर जारी किया है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

 

भीषण गर्मी से जूझ रहे देश के कई राज्य इन दिनों मॉनसून का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कई राज्यों के लिए मौसम विभाग ने गुड न्यूज सुनाई है। देश की राजधानी दिल्ली, यूपी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा सहित कई राज्यों के कुछ इलाकों में तेज हवा के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

 

गरज और तेज हवाओं के साथ होगी झमाझम बारिश: Weather Alert

मानसून अब धीरे धीरे आगे बढ़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में बिहार, झारखंड, ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में गरज और तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश होगी। इसके अलावा, अगले पांच दिनों तक बिहार, झारखंड, ओडिशा, बंगाल के कई हिस्सों में हल्की बारिश और तेज हवाएं चलने का अनुमान है।

तमिलनाडु और कर्नाटक में होगी बारिश: Weather Alert

आने वाले दिनों में कर्नाटक, केरल और माहे और लक्षद्वीप में गरज के साथ बारिश होगी। इसके साथ ही मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश और यनम और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल और तेलंगाना में छिटपुट बारिश की संभावना जताई है। तमिलनाडु और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में 12 तारीख तक बारिश होगी। केरल और माहे में भी बारिश होने की संभावना है।

 

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट: Weather Alert

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले तीन दिनों तक असम, केरल, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। आइएमडी ने बताया कि आज और कल अरुणाचल प्रदेश और मेघालय के अलग-अलग स्थानों में भारी बारिश होगी।

Leave a Reply